''भाजपा को जानो'' पहल की तीसरी कड़ी में नड्डा कल करेंगे विदेशी राजनयिकों से संवाद

punjabkesari.in Friday, Jun 03, 2022 - 11:13 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में 'भाजपा को जानो' पहल की तीसरी कड़ी में नौ देशों के राजनयिकों से संवाद करेंगे। भाजपा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। इसके मुताबिक इस संवाद कार्यक्रम में रूस, तुर्की, ताजिकिस्तान, क्यूबा और अल्जीरिया सहित नौ देशों के राजनयिक हिस्सा लेंगे। 

नड्डा ने छह अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर विशेष रूप से विदेशी राजनयिकों को पार्टी की ऐतिहासिक यात्रा और जारी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के लिए ‘‘भाजपा को जानो'' पहल की शुरूआत की थी और तब 13 देशों के मिशन प्रमुखों के साथ बातचीत की थी। 

इसके बाद पिछले महीने 16 मई को भाजपा अध्यक्ष ने अमेरिका, न्यूजीलैंड, सूरीनाम, श्रीलंका, फिलिपीन, केन्या, इजरायल इंडोनिशया, फिजी, डोमिनिकन रिपब्लिक, डेनमार्क, कनाडा, भूटान और ऑस्ट्रलिया के दिल्ली स्थित राजनयिकों से संवाद किया था। संवाद की इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए नड्डा 13 और 15 जून को अन्य देशों के राजनयिकों से बातचीत करेंगे। 

पिछले संवाद कार्यक्रमों के दौरान नड्डा ने इन राजनयिकों को भाजपा के इतिहास के साथ-साथ पार्टी संगठन की विशेषताओं एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जारी भाजपा की नीति एवं रीति के बारे में विस्तार से अवगत कराया था। 

सूत्रों के मुताबिक शनिवार को होने वाले संवाद कार्यक्रम में नड्डा के अलावा पार्टी के विदेश विभाग के प्रभारी डॉ विजय चौथाईवाले, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के केंद्रीय कार्यालय के प्रभारी अरुण सिंह (सांसद), भाजपा महासचिव डी पुरंदेश्वरी एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया सहित कुछ अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News