बेंगलुरू शहर में गूंजी रहस्यमयी आवाज, अटकलों के बीच वायुसेना से किया गया संपर्क

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 05:50 PM (IST)

बेंगलुरुः देश में कोरोना संकट के बीच बेंगलुरु में एक रहस्यमयी आवाज सुनाई दी, जिसे सुनकर लोग घबरा गए। बहरहाल, अधिकारियों ने इसके भूकंप होने की संभावना से इनकार किया है। बेंगलुरु के उत्तर में देवनाहल्ली में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर दक्षिण में इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक गरज सुनाई दी। कई लोगों को लगा कि यह हल्का भूकंप हो सकता है। उन्होंने आवाज सुनकर खिड़की और दरवाजे बंद कर लिये।
PunjabKesari
कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त मनोज राजन ने भूकंप की किसी भी संभावना से इनकार करते हुए कहा कि इसकी जांच जाएगी। राजन ने बताया, ''कर्नाटक में 12 भूकंप मापी केन्द्र हैं, लेकिन कहीं से भी भूकंप के आने की जानकारी नहीं मिली है।'' बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने कहा कि कहीं से भी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुद यहां हेब्बागोड़ी में हवाई अड्डे पर मीडिया के जरिये गरज की जानकारी मिली है।
PunjabKesari
राव ने एक बयान में कहा कि किसी भी पुलिस नियंत्रण कक्ष को नुकसान के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, ''हमने वायुसेना नियंत्रण कक्ष से भी पूछा है कि क्या यह जहाज या सुपसोनिक आवाज थी। बेंगलुरु पुलिस वायुसेना के जवाब का इंतजार कर रही है।'' कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केन्द्र ने भी इसके भूकंप होने की बात से इनकार किया है।
PunjabKesari
बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं। वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है। बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है। लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है। इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News