MVA विधायकों ने नहीं की 'क्रॉस वोटिंग', प्रफुल्ल पटेल बोले- कम से कम पांच निर्दलीयों ने हमें वोट नहीं दिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 11, 2022 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता तथा नव-निर्वाचित राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को कहा कि राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के किसी भी विधायक ने महाराष्ट्र की छह राज्यसभा सीट के लिये हुए चुनाव में 'क्रॉस वोटिंग' नहीं की। इस चुनाव में शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार को भाजपा प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने नागपुर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि प्रथम दृष्टया शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का गठबंधन महाविकास आघाड़ी (एमवीए) चार-पांच निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल नहीं कर पाया।

पटेल ने दिलचस्प चुनाव में 'क्रॉस वोटिंग' की आशंका से इनकार करते हुए कहा कि राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के विधायकों ने पार्टी लाइन के हिसाब से मतदान किया। उन्होंने कहा, ''इन तीनों दलों के किसी भी विधायक ने क्रॉस वोटिंग नहीं की।'' यह पूछे जाने पर कि एमवीए शिवसेना के दूसरे उम्मीदवार संजय पवार को जीत क्यों नहीं दिला पाया तो पूर्व केंद्रीय मंत्री पटेल ने कई कारकों की ओर इशारा किया, जिसमें (शिवसेना के) एक विधायक का वोट अमान्य होना भी शामिल है। उन्होंने कहा, ''इसके अलावा, राकांपा नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख वोट नहीं दे सके (क्योंकि उन्हें बंबई उच्च न्यायालय से जमानत नहीं मिली)।

अगर हम इन चीजों और निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों द्वारा डाले गए वोट पर नजर डालें तो पता चलता है कि चार से पांच वोट कम रह गए। हमें चार-पांच निर्दलीय विधायकों के वोट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन वे नहीं मिले।'' शनिवार तड़के घोषित परिणाम के अनुसार भाजपा उम्मीदवारों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्य के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और धनंजय महादिक ने चुनाव में जीत हासिल की है। शिवसेना के संजय राउत, राकांपा के प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी को भी जीत मिली है। छठी सीट के लिए भाजपा के महादिक और शिवसेना के पवार के बीच कड़ा मुकाबला हुआ, लेकिन पवार हार गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News