बॉलीवुड को शीर्ष पर पहुंचाने में मुस्लिम समुदाय का बड़ा योगदान, नजरअंदाज नहीं कर सकतेः शरद पवार

punjabkesari.in Sunday, Oct 09, 2022 - 12:04 AM (IST)

नागपुरः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि बॉलीवुड को शीर्ष पर पहुंचाने में मुस्लिम अल्पसंख्यकों का सबसे बड़ा योगदान है और उनके योगदान को दरकिनार नहीं किया जा सकता। 

नागपुर में एक कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों ने बॉलीवुड को शीर्ष पर ले जाने में सबसे अधिक योगदान दिया है और हम इसे अनदेखा नहीं कर सकते। 

उन्होंने कहा, ‘‘चाहे वह कला का क्षेत्र हो, लेखन या कविता सभी क्षेत्रों में मुस्लिम अल्पसंख्यकों का सबसे बड़ा योगदान रहा है।'' यह इंगित करते हुए कि मुस्लिम अल्पसंख्यक देश की आबादी के एक बड़े हिस्से के रूप में हैं, लेकिन उन्हें उनका उचित हिस्सा नहीं मिल रहा है और इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। 

उन्होंने उर्दू भाषा, स्कूलों और शिक्षा की प्रशंसा की लेकिन उर्दू के साथ-साथ किसी राज्य की मुख्य भाषा के बारे में भी विचार किया जाना चाहिए। एनसीपी सुप्रीमो ने कहा कि मुसलमानों के पास क्षमता और ताकत है, लेकिन उन्हें समर्थन और समान अवसर की जरूरत है, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा उन्हें पर्याप्त प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News