मुंबईः NEET की छात्रा ने किया सुसाइड, परीक्षा पास करने का था दबाव

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 07:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के ठाणे में एक 24 वर्षीय छात्रा ने प्रवेश परीक्षा के दबाव में बहुमंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। एमबीबीएस करने के बाद ठाणे के कोलशेट इलाके में रहकर छात्रा एमडी पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

शनिवार सुबह करीब सात बजे उनसे अपने फ्लैट से छलांग लगाई थी। बताया जा रहा है कि उक्त महिला डॉक्टर ने परीक्षा का दबाव नहीं झेल पाने के कारण शनिवार को अपनी इमारत की 12वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्रा की मां ठाणे में जानी मानी त्वचा रोग विशेषज्ञ हैं।

पुलिस ने किया सुसाइड नोट बरामद
पुलिस के अधिकारी ने बताया कि एक असत्यापित सुसाइड नोट बरामद हुआ है। माना जा रहा है कि इसे डॉक्टर शर्मिष्ठा सोम ने लिखा है। सुसाइड नोट में सोम ने आत्महत्या के लिए पढ़ाई के दबाव को जिम्मेदार बताया है। कापुरबाड़ी थाना के निरीक्षक अरविदं करपे ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि यह सुसाइड नोट मृतका ने ही लिखा था, इसमें लिखा है कि वह एमडी (डॉक्टर ऑफ मेडिसन) पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा को लेकर पढ़ाई का दबाव नहीं झेल पा रही है।

करपे ने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और सोम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मालूम हो कि एमबीबीएस स्नातकों को स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिला के लिए नीट पीजी की परीक्षा पास करनी होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News