मुम्बईः पहली बार वोट करने वाले युवाओं में दिखा जोश

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 07:48 PM (IST)

मुम्बईः मुम्बई में सोमवार को बड़ी संख्या में युवाओं ने पहली बार मतदान किया। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में 1.19 करोड़ मतदाताओं की उम्र 18 से 19 के बीच है। पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं के चेहरे पर उत्साह स्पष्ट दिखा। उत्तर-पश्चिम संसदीय क्षेत्र के दिंडोशी के निनाद तेंदुलकर (18) ने कहा कि उसने सुशासन एवं विकास के मुद्दों को ध्यान में रखकर मतदान किया।

मुंबई उत्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत उपनगरीय बोरिवली से वोट करने वाली समृद्धि पूर्वा (19) ने कहा कि उन्होंने अपने दोस्तो से ‘नोटा' के विकल्प पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने सभी समाचार देखे और अपने परिवार वालों तथा दोस्तों से इस पर चर्चा की। लेकिन मैंने अपना निर्णण स्वयं लिया। मैंने युवा नेतृत्व के लिए वोट किया है।'' वहीं पूर्वा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रचार अभियान परेशान करने वाला एवं असहनशील है।

मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट के अंतर्गत उपनगरीय गोरेगांव की दिव्या (18) ने कहा, ‘‘सभी को मौका मिलना चाहिए। मैंने राज ठाकरे के सभी भाषण सुनने के बाद निर्णय लिया।'' मनसे प्रमुख राज ठाकरे लोगों से भाजपा-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ मतदान करने की अपील कर रहे हैं। महाराष्ट्र में तीसरे नंबर पर सबसे अधिक 48 लोकसभा सीटें हैं। जहां 11, 18, 23, 29 अप्रैल को चार चरणों में मतदान हुआ। मतगणना 23 अप्रैल को ही होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News