मुंबई के अंधेरी में  फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, देखें PHOTOS

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 10:56 AM (IST)

मुंबई: मुंबई में अंधेरी और विलेपार्ले के बीच एक फुटओवर पुल का एक हिस्सा मंगलवार को गिरने से लोकल ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। पुल के गिरने से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुल काफी जर्जर हालत में थी इसलिये इसका उपयोग बंद कर दिया गया था। 
PunjabKesari
विरार से चर्चगेट जाने वाली ट्रेन जोगेश्वरी रेलवे स्टेशन से आगे नहीं जा रही है। चर्चगेट से विरार जाने वाली ट्रेनें विलेपार्ले से आगे नहीं जा रही हैं। ट्रेनों के नहीं चलने से कार्यालयों में जाने के लिए निकले लोग रस्ते में फंसे हुए हैं। 
PunjabKesariमुंबई से बाहर जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं। यहां लगातार हो रही बारिश के कारण पुल का मलवा हटाने में 3-4 घंटे लग सकते हैं। दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर मौजूद है।
PunjabKesariउन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी।  इस बीच, पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से शहर थम-सा गया है। कामकाजी लोगों को टिफिन पहुंचाने वाले डब्बावालों ने भी आज काम न करने में असमर्थता जताई है।
PunjabKesari
आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं. अधिकारी ने कहा, सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया।
PunjabKesariदमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। घटना में 5 लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, 'ब्रिज के मलबे के नीचे किसी और के दबे होने की उम्मीद नहीं है। 
PunjabKesari
रेलवे प्रशासन, आरपीएफ, स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर मौजूद है और मलबे को हटाने का काम जारी है। उम्मीद है कि अगले चार घंटे में रेलवे इस मार्ग पर सेवाओं का परिचालन शुरू कर देगी।'
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News