मुंबई में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 11:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में मुंबई के ‘लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स' में आज बुधवार सुबह 14 मंजिला आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है।

10वीं मंजिल पर एक फ्लैट में लगी थी आग
नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि आग सुबह करीब आठ बजे अंधेरी इलाके में ‘लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स' के ‘फोर्थ क्रॉस रोड' पर स्थित ‘रिया पैलेस बिल्डिंग' की 10वीं मंजिल पर एक फ्लैट में लगी। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की घटना में घायल 3 लोगों को कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत लाया हुआ घोषित कर दिया।

नगर निकाय के अधिकारियों के अनुसार, मृतकों की पहचान चंद्रप्रकाश सोनी (74), कांता सोनी (74) और पेलुबेटा (42) के रूप में हुई है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे तक आग बुझा ली गई। अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अब तक ज्ञात नहीं है।

ये भी पढ़ें....
दिल्ली-NCR में बढ़ेगी धुंध! 4 राज्यों में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी, जानिए देशभर का मौसम रिपोर्ट

हाल ही में, दक्षिण पश्चिम मानसून ने भारत से विदाई ले ली है, और इसके स्थान पर दक्षिण पूर्वी प्रायद्वीप में उत्तर पूर्वी मानसून का आगमन हो गया है। इस बदलाव के साथ ही, मौसम में कई परिवर्तन देखे जा रहे हैं। बंगाल की खाड़ी के मध्य में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जबकि पश्चिम मध्य अरब सागर में भी साइक्लोनिक सर्कुलेशन का निर्माण हो रहा है। ये सभी गतिविधियाँ आने वाले दिनों में मौसम पर गहरा प्रभाव डालने वाली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News