एक मजाक ने बदल दी युवक की जिंदगी, गूगल में मिली 1.2 करोड़ की नौकरी

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 12:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जिंदगी में ऊंचा मुकाम हासिल करने का हर कोई सपना देखता है। लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिनके सपने पूरे हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई के एक छात्र के साथ जो आईआईटी की प्रवेश परीक्षा को पास करने में तो असफल रहे लेकिन गूगल में उन्हे 1.2 करोड़ रुपये के पैकेज की नौकरी मिल गई है। हैरानी कि बात है कि युवक ने गूगल में कभी अप्लाई ही नहीं किया था। 
PunjabKesari

 21 साल के अब्दुल्ला खान मीरा रोड स्थित एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं। इस हफ्ते उन्हे गूगल के लंदन ऑफिस में जॉब का ऑफर मिला है। दरअसल खान की प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर थी जो प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रतियोगिताओं का आयोजन करती है। इसके बाद गूगल ने उनका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया और अब फाइनल स्क्रीनिंग के लिए युवक को लंदन के गूगल ऑफिस में बुलाया गया। 
PunjabKesari

खान की बेसिक सेलेरी 54.5 लाख सालाना है, इसके बाद 15 प्रतिशत बोनस और 58.9 लाख का स्टॉक ऑप्शन है। छात्र ने बताया कि जब वह उस साइट की प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे थे तब उन्हें ऐसे ऑफर की अपेक्षा तक नहीं थी बल्कि उन्होंने मजे के लिए प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि मैं उनकी टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं। यह मेरे लिए सीखने का अद्भुत अनुभव होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News