See More

मुंबईः बांद्रा के पास हजारों लोग हुए जमा , घर जाने की कर रहे मांग

2020-04-14T18:30:25.947

मुंबई (सूर्या): कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधामंनमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। ऐसे में देश के विभिन्न राज्यो में रह रहे प्रवासी लोगों के सामने आजीविका की समस्या खड़ी हो गई है। मजदूर वर्ग से आने वाले लोगों को अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद मुंबई के बांद्रा टर्मिनल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और घर जाने की मांग करने लगी।
PunjabKesari
बता दें कि इससे पहले 24 मार्च को लॉकडाउन के ऐलान के बाद दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में ऐसी तस्वीरें देखने को मिली थी मुंबई के जामा मस्जिद के पास हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हैं। लॉकडाउन में फंसे लोगों का कहना है कि उन्हें खाना नहीं मिल रहा है।
PunjabKesari
इससे पहले महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट के उप समिति की बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि जो मजदूर यूपी-बिहार, राजस्थान या अन्य राज्यों से हैं, उन्हे उनके राज्यों में भेजा जाए। इसके लिए लिए हर राज्य की सीमा पर इमीग्रेशन विभाग की तर्ज पर एक अस्थायी विभाग बनाकर मजदूरों की जांच की जाए और पूरी जांच के बाद मजदूरों को उनके गृहनगर भेजा जाए। महाराष्ट्र सरकार का कहना हैं कि केंद्र इस पर विचार करें।
PunjabKesari
लॉकडाउन की वजह से सभी उद्योग बंद पड़े हैं, ऐसे में महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में दूसरे राज्यों के मजदूर फंसे हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ठाकरे सरकार महाराष्ट्र में फंसे अन्य राज्यों के मजदूरों को उनके घर भेजने के पक्ष में है।


 


Yaspal

Related News