क्रिस्टल टावर पर भीषण आग से 4 की मौत, प्रशासन ने बिल्डिंग को किया असुरक्षित घोषित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 01:43 PM (IST)

मुंबई: मुंबई के दादर इलाके में स्थित एक पॉश आवासीय टावर की 12वीं मंजिल पर आज सुबह आग लगने की घटना में चार लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दमाता सिनेमा के पास स्थित 17 मंजिला क्रिस्टल टावर की अलग-अलग मंजिलों से दर्जनों लोगों को सुरक्षित बचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब ‘कूलिंग ऑपरेशन’ चल रहा है।

PunjabKesari
 वहीं अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग में फायर सिस्टम एक्टिव नहीं थे। आग लगने के बाद टावर के फायर सिस्टम को एक्टिव किया गया। प्रशासन ने टावर को असुरक्षित घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही बिल्डिंग कमेटी के खिलाफ क्रिमिनल केस भी दर्ज किया जाएगा।

 

PunjabKesari

रेस्क्यू कर बाहर निकाला लोगों को
मुंबई दमकल विभाग के प्रमुख पी.एस. रहांगदले ने बताया कि टावर की 12वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह 8:32 मिनट पर मिली। आग लगने के कारण उठा धुंआ तेजी से फैला और इमारत में रहने वाले लोग सीढ़ियों आदि पर फंस गए। स्थानीय नगर निकाय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, धुंए की वजह से 16 लोग बीमार हो गए। उन्हें केईएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। एहतियात के तौर पर लिफ्ट का प्रयोग नहीं किया गया और फंंसे लोगों को निकालने के लिए दमकल विभाग ने विशेष सीढ़ियों का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि 10 दमकल गाड़ियां, पानी के 4 टैंकर, मुंबई पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News