मुकुल रॉय की वित्तमंत्री जेतली से मुलाकात, बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज

punjabkesari.in Sunday, Oct 08, 2017 - 11:52 PM (IST)

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से निलंबित नेता मुकुल रॉय ने रविवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली से मुलाकात की। उनकी इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि मुकुल रॉय राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए दिल्ली आए हुए हैं पर सियासी गलियारों में ये चर्चाएं गर्म हैं कि मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने कुछ दिन पहले मुकुल रॉय को पार्टी से निलंबित कर दिया था। वहीं शनिवार को मुकुल रॉय ने कहा था कि उनके पास पंचायत चुनावों के हर चरण में हर सीट के लिए काबिल उम्मीदवार हैं।

उधर टीएमसी ने मुकुल रॉय पर आरोप लगाया है कि वो बीजेपी को खुश करना चाहते हैं। 1998 में भाजपा के साथ गठबंधन इसलिए किया गया था क्योंकि तब के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पार्टी की राजनीति से ऊपर देश के नेतृत्व के लिए काम किया था। अभी के हालातों में ऐसा नहीं है।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से मुकुल रॉय के तेवर बीजेपी के प्रति काफी नरम दिखाई दे रहे हैं। रॉय ने बीजेपी को एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताते हुए कहा था कि शुरुआती दिनों में टीएमसी के लिए भारतीय जनता पार्टी जैसी राष्ट्रीय पार्टी के समर्थन के बगैर सफलता हासिल करना मुश्किल था।

हालांकि सूत्रों का ये भी कहना है कि कभी ममता बनर्जी के करीबी रहे मुकुल रॉय फिलहाल अपनी एक अलग पार्टी बना सकते हैं। पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले पंचायत चुनावों में उनकी पार्टी ताकत दिखाने के लिए चुनावी समर में उतर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News