बीजेपी में शामिल हों या जेल जाएं' वाले बयान पर दिल्ली की मंत्री आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग (ईसी) ने शुक्रवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी से कहा कि वह तथ्यों के साथ भाजपा की अवैध खरीद-फरोख्त के अपने बयान का समर्थन करें। चुनाव आयोग का यह कदम आतिशी के इस दावे के कुछ दिनों बाद आया है कि भाजपा ने एक "बहुत करीबी" व्यक्ति के माध्यम से उनसे पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया था या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पकड़े जाने के लिए तैयार रहने को कहा था।

आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ''बीजेपी ने मेरे एक बेहद करीबी व्यक्ति के जरिए मुझसे संपर्क किया था, जिसने मुझे अपने राजनीतिक करियर को बचाने और बढ़ाने के लिए बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा था, अन्यथा मुझे एक महीने के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'' बाद में, दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने आप नेता आतिशी को चुनौती दी कि वह अपने उस आरोप का ब्योरा दें जिसमें उन्होंने कहा है कि उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था या कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

2 अप्रैल को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सचदेवा ने कहा कि उनकी पार्टी आतिशी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी यदि वह अपने इस दावे का सबूत देने में विफल रहीं कि भाजपा ने उनके करीबी दोस्त के माध्यम से इसमें शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था। अगले दिन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को मानहानि का नोटिस भेजा और उनके इस दावे के लिए सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की कि भगवा पार्टी ने उनसे संपर्क किया था।

"आतिशी इस बात का सबूत देने में विफल रहीं कि उनसे किसने, कैसे और कब संपर्क किया। AAP दिल्ली में संकट से गुजर रही है, यही कारण है कि वे हताशा में इस तरह के निराधार आरोप लगा रहे हैं। लेकिन हम उन्हें इससे बच नहीं पाएंगे।" यह बात बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News