राहुल गांधी के बाद मोतीलाल वोरा संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 06:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर बने सस्पेंस को खत्म करते हुए राहुल गांधी ने औपचारिक घोषणा कर दी है। उनके इस ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। अब माना जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है। 
PunjabKesari

मोतीलाल वोरा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह केंद्र की सरकार में मंत्री भी रहे चुके हैं। शुरुआत में मोती लाल वोरा ने प्रजा समाजवादी पार्टी का दामन थामा, इसी पार्टी के बैनर तले पार्षद का चुनाव भी जीता, लेकिन साल 1972 में कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हे UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी का बेहद करीबी माना जाता है। 
PunjabKesari

राज्यसभा सांसद पार्टी के सभी बड़े फैसलों में शामिल रहे हैं। फिलहाल वह कांग्रेस पार्टी के महासचिव (प्रशासन) के पद पर हैं। कांग्रेस के संविधान के अनुसार कांग्रेस महासचिव भी वर्किंग कमेटी की बैठक बुला सकता है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पार्टी के सबसे वरिष्ठ सदस्य मोतीलाल वोरा बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं। हालांकि इस संबंध में वोरा से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है, पार्टी ने उनसे इस संबंध में बातचीत नहीं की है। 

PunjabKesari
बता दें कि राहुल गांधी ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और 2019 के चुनाव की विफलता के लिए कई लोगों को जवाबदेह होना होगा। उनहोंने कहा कि इस्तीफा देने के तत्काल बाद मैंने अपने कांग्रेस कार्य समिति में अपने साथियों को सुझाव दिया कि नए अध्यक्ष को चुनने का काम आरंभ करने के लिए लोगों का एक समूह बनाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News