MoS मुरलीधरन ने भूकंप से तबाह तुर्की के दूतावास का किया दौरा, जताया शोक

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 03:10 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्क: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री (एमओएस) वी मुरलीधरन ने तुर्की के दूतावास का दौरा किया और तीन भूकंपों के कारण हताहतों और नुकसान पर राजदूत फरात सुनेल के प्रति संवेदना व्यक्त की। MoS मुरलीधरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहानुभूति और मानवीय समर्थन के संदेश से भी अवगत कराया।   विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने  तुर्की की सहायता के लिए राहत सामग्री, साथ ही NDRF और चिकित्सा टीमों को भेजने के लिए तत्परता को रेखांकित किया। आज, तीन भूकंपों ने तुर्की को हिला दिया और देश अभी भी हताहतों की संख्या और क्षति का आकलन कर रहा है। "  

 

यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) ने बताया कि हाल ही में सोमवार को गोकसुन, तुर्की में आए   तीसरे भूकंप की 6.0 की तीव्रता थी। देश की आपदा एजेंसी के अनुसार, सोमवार सुबह दक्षिणी तुर्किये में आए तेज भूकंप के बाद कम से कम 5000 लोग मारे गए और 8,533 अन्य घायल हो गए। बड़े पैमाने पर भूकंप के बाद, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने 7.8 तीव्रता के भूकंप को 1939 के बाद से देश की "सबसे बड़ी आपदा" बताया।

 

  तुर्की के डिजास्टर एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (AFAD) ने कहा कि 7.7 तीव्रता का भूकंप सुबह 4.17 बजे (0117GMT) आया और दक्षिणी प्रांत कहारनमारस के पजारसिक जिले में केंद्रित था। भूकंप 7 किलोमीटर (4.3 मील) की गहराई पर आया। एएफएडी ने एक बयान में कहा कि भूकंप के बाद 78 झटके महसूस किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News