अगले 2-3 दिन में राजस्थान से विदा हो जाएगा मानसून, IMD का अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के बाकी हिस्सों से भी मानसून के इसी सप्ताह विदा होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में अब और बारिश की संभावना नहीं है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के जयपुर केंद्र के अनुसार, ‘‘दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा अब उदयपुर और कोटा से होकर गुजर रही है। अगले दो-तीन दिन के दौरान राजस्थान के शेष भागों से दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।'' इसके अनुसार आगामी दो से तीन दिन राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने तथा अधिकांश भागों में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहने की संभावना है। इसने कहा कि राज्य के कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में पांच छह अक्टूबर को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार बीते चौबीस घंटे में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश हुई जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम सामान्य तौर पर शुष्क रहा। इस दौरान सर्वाधिक तापमान फलोदी और श्रीगंगानगर में 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें....
Chintpurni Temple: नवरात्रि के दौरान पर्ची से ही मंदिर में मिलेगी एंट्री, अब इस समय पर दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

 3 अक्टूबर से चिंतपूर्णी में शारदीय नवरात्रि का उत्सव शुरू हो रहा है। यह उत्सव 12 अक्टूबर तक चलेगा। मेला प्रशासन ने श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का दावा किया है और मंदिर प्रशासन ने सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News