राजस्थान में मानसून लगातार सक्रिय, अलवर के कठूमर में भारी बारिश

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क. राजस्थान में मानसून की सक्रियता के चलते पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकांश इलाकों और पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, अलवर, भरतपुर, करौली, सिरोही, झालावाड़, बूंदी, बारां और टोंक जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई है।

रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश अलवर के कठूमर में 11 सेंटीमीटर दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी राजस्थान के पाली के सोजत में 4 सेंटीमीटर बारिश हुई। देवली (टोंक) और बहरोड़ में 9 सेंटीमीटर, रूपबास (भरतपुर) और मंडावर (अलवर) में 8 सेंटीमीटर और कामां (भरतपुर), माउंट आबू (सिरोही), पाटन (बूंदी), मालाखेड़ा (अलवर) और बारां में 7 सेंटीमीटर बारिश हुई। कई अन्य स्थानों पर बारिश 7 सेंटीमीटर से कम रही।

जयपुर मौसम केंद्र के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में अगले एक या दो दिन तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। आगामी 24 घंटों के दौरान जयपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अधिकारियों के अनुसार, 9 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान में और 10 सितंबर से पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News