See More

संदेसरा बंधु मनी लॉन्ड्रिंग केस: कांग्रेसी वरिष्ठ नेता अहमद पटेल पूछताछ करने पहुंची ED टीम

2020-06-27T16:32:56.18

नेशनल डेस्क: प्रवर्तन निदेशालय (ED) का एक दल शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के दिल्ली स्थित आवास पहुंचा और संदेसरा बंधुओं से संबंधित कथित धनशोधन मामले में उनसे पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि तीन सदस्यीय दल मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट स्थित पटेल के आवास पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे पहुंचा। टीम के सदस्यों को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क एवं दस्ताने पहने और फाइलें पकड़े देखा गया। उन्होंने बताया कि पटेल का बयान धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जा रहा है और संदेसरा बंधुओं के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई।

 

ईडी ने पटेल (70) को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले covid-19कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया था। एजेंसी ने अहमद पटेल को भरोसा दिलाया कि अपने कार्यालय में पूछताछ के दौरान वह हर सावधानी बरतेगी, लेकिन पटेल की कानूनी टीम ने मीडिया में आ रही उन खबरों को रेखांकित किया, जिनमें कहा जा रहा है कि ईडी मुख्यालय में भी संक्रमण के मामले सामने आए है।

 

एजेंसी ने इसके बाद पटेल को बताया कि वह उनके आवास आने के लिए तैयार है, क्योंकि जांच आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है। इसके बाद, ईडी के पटेल के आवास पर आने का समय तय किया गया और एजेंसी ने उन्हें सूचित किया कि वह उनसे पूछताछ के लिए एक जांच अधिकारी को भेजेगी। यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं- चेतन और नितिन- और कई अन्य के खिलाफ जांच से जुड़ा है।


Seema Sharma

Related News