मोहम्मद शमी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, BJP ने इस सीट से की मैदान में उतारने की तैयारी

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 06:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस वक्त इंजरी की वजह से टीम इंडिया से दूर चल रहे हैं, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक वह भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी चाहती है कि शमी पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से चुनाव लड़े, लेकिन इस पर अंतिम फैसला उन्हें ही लेना है। शमी घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं साथ ही वह भारतीय टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज भी हैं। 

बशीरहाट से लड़ सकते हैं चुनाव
बीजेपी के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि मोहम्मद शमी को आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया था और चर्चा सकारात्मक रही। बीजेपी के करीबी सूत्रों में यह भी चर्चा थी कि शमी को मैदान में उतारने से बीजेपी को बंगाल में अल्पसंख्यक सीटों पर जीत मिल सकती है। 

भाजपा सूत्रों के अनुसार, बीजेपी शमी को बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारना चाहती है। यह निर्वाचन क्षेत्र अभी बहुत संवेदनशील है। जिस संदेशखाली से हाल में महिलाओं के साथ अत्याचार के खौफनाक मामले सामने आए वह बशीरहाट सीट में ही आता है। इस निर्वाचन क्षेत्र में अल्पसंख्यक वोटों की संख्या सर्वाधिक है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि शमी को मैदान में उतारना पीएम मोदी का मास्टरस्ट्रोक होगा क्योंकि वह अब भारतीय क्रिकेट के ट्रेंडिंग हीरो में से एक हैं। 

विश्व कप में किया था शमी ने दमदार प्रदर्शन 
पिछले साल हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शमी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 33 साल के शमी ने विश्व कप में कुल 7 मैच खेले और 24 विकेट झटके। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन कर 57 रन देकर 7 विकेट झटके थे। जो कि 50 ओवरों के विश्व कप इतिहास में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ विकेट रिकॉर्ड है। शमी ने इस टूर्नामेंट में 3 बार पांच विकेट लिए। इसके बाद सीएम योगी ने शमी से मुलाकात की थी। उन्होंने घोषणा की थी कि शमी के पैतृक गांव अमरोहा में एक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News