PM मोदी हिमाचल को देंगे एम्स समेत 3,650 करोड़ रुपए की सौगात...​​​​​​​KCR करेंगे राष्ट्रीय पार्टी की शुरुआत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 05:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (5 अक्तूबर) को बिलासपुर में 1470 करोड़ रुपए से निर्मित एम्स व बंदला में 140 करोड़ रुपए से बने सरकारी हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे। इस तरह प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान 3650 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद लुहणू मैदान में रैली को संबोधित करेंगे। 
PunjabKesari
उधर, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सुप्रीमो और मुख्यमंत्री कालवाकुंतला चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ का मुहूर्त निर्धारित किया गया है और इसकी घोषणा बुधवार अपराह्न 1.19 बजे की जाएगी। केसीआर की ओर से राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने ट्वीट किया,‘‘अपने उत्तराधिकारी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए टीआरएस सरकार की ओर जनता का ध्यान हटाने के लिए, केसीआर ‘नेशनल पार्टी' को सामने लाए हैं।'' 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-

चीन सीमा पर सैनिकों संग विजयादशमी मनाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार अपराह्न उत्तराखण्ड के देहरादून पहुंचे और यहां सैनिकों के साथ रात्रि के बड़े खाने में भी शामिल हुए।  सिंह बुधवार को चीन से लगे देश की सीमा पर तैनात सेना के जवानों के साथ शस्त्र पूजा कर विजयादशमी का त्योहार मनाएंगे। सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर शाम लगभग 4.30 बजे सेना के विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। 

शाह बारामूला में आज रैली को करेंगे संबोधित 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे। वह केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शाह शाम करीब सात बजे जम्मू क्षेत्र से श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी। उन्होंने सोमवार को कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की थी। उन्होंने मंगलवार को कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए और राजौरी में जनसभा को संबोधित किया।  

शिवेसना के खेमों की दशहरा रैली के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम
मुंबई पुलिस ने शिवसेना के दोनों खेमों की दशहरा रैली में भारी भीड़ एकत्र होने का अनुमान लगाते हुए शिवाजी पार्क और बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स (बीकेसी) में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। शिवसेना के गठन के 56 साल बाद बुधवार को मुंबई में दो दशहरा रैली होंगी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के क्रमश: दादर और एमएमआरडीए मैदान में अलग-अलग रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। 

राजनाथ सिंह ने फैजाबाद छावनी का नाम बदलकर अयोध्या छावनी करने को दी मंजूरी  
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फैजाबाद छावनी का नाम बदलकर अयोध्या छावनी करने को मंजूरी दे दी है। दशहरा समारोह से पहले इस छावनी का नाम बदला गया है। एक सूत्र ने बताया, ‘‘ फैजाबाद छावनी अब अयोध्या छावनी के नाम से जाना जाएगा।'' बुधवार को वह विजयदशमी के मौके पर चमोली में ‘शस्त्र पूजा' करेंगे। 

उपराष्ट्रपति ने दशहरे की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई 
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने दशहरे की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी और कामना की कि यह त्यौहार देश में शांति, समृद्धि तथा सौहार्द लाए। धनखड़ ने अपने संदेश में कहा, ‘‘मैं सम्पूर्ण भारत में पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने वाले पर्व, दशहरा के सुअवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं तथा बधाई देता हूं।''  

दशहरे पर स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे संघ प्रमुख, नागपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत बुधवार सुबह नागपुर के रेशमबाग में वार्षिक विजयादशमी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पर्वतारोही संतोष यादव शामिल होंगी। रेशमबाग कार्यक्रम के ‘पथ संचालन', स्वयंसेवकों द्वारा मार्च, और बुधवार को दीक्षाभूमि स्मारक पर भारी भीड़ के मद्देनज़र पुलिस ने शहर भर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News