साम्बा जिले के पल्ली गांव में बनेगा इतिहास, 24 अप्रैल को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 11:38 AM (IST)

साम्बा (संजीव): साम्बा जिले के पल्ली गांव में इतिहास रचने जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन होने जा रहा है और यह सम्मेलन इसी गांव में आयोजित होगा। इसको यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन एवं सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पल्ली गांव में सभी घरों को सौर ऊर्जा से जोडऩे काम किया जा रहा है।

 

राष्ट्रीय पंचायती दिवस पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू के पल्ली गांव से संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के 700 पंचायतों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय पंचायती दिवस पर राष्ट्रीय पंचायत सम्मेलन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम को भव्य और यादगार बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाह रही है जिसके कारण कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है।

PunjabKesari
संबंधित विभागों की ओर से लगाए जाएंगे स्टॉल
इस कार्यक्रम के दौरान संबंधित विभागों की ओर से स्टॉल लगाए जाएंगे, जिसमें आजादी का अमृत महोत्सव, प्रत्येक गांव में खेल के मैदान, ओल्ड एज पेंशन सहित कई योजनाओं के स्टॉल संबंधित विभागों के द्वारा लगाए जाएंगे। जिला विकास परिषद साम्बा के अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा ने बताया कि प्रदेश में संविधान के 73वें संशोधन और थ्री टियर पंचायती राज व्यवस्था के लागू होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूदगी में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेना हमारे लिए स्वर्णिम क्षण होगा।


अधिकारियों के कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा
कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिला उपायुक्त अनुराधा गुप्ता लगातार पल्ली का दौरा कर तैयारियों का जायजा ले रही है और अधिकारियों के साथ बैठकें कर रही हैं। इसमें संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे। इसके साथ ही कार्यक्रम के तैयारियों के बारे में प्रगति रिपोर्ट देने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News