मोदी ने भारत, फ्रांस के बीच संबंध मजबूत होने का किया स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 08:23 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत और फ्रांस के बीच रक्षा, अंतरिक्ष, आतंकवाद निरोध, समुद्री सुरक्षा और असैन्य परमाणु सहयोग जैसे क्षेत्रों में संबंध प्रगाढ़ होने का शनिवार को स्वागत किया। मोदी ने इसके साथ ही फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में हाल में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जतायी और कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ खड़ा है।

PunjabKesari

मंगलवार को एक बंदूकधारी ने फ्रांस के स्ट्रॉसबर्ग में एक क्रिसमस बाजार में चार व्यक्तियों की हत्या कर दी थी। बाद में बंदूकधारी को मार गिराया गया था। मोदी ने यह टिप्पणी उस समय की जब फ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्री ज्‍यां येव्‍स ली द्रायन उनसे मिलने पहुंचे थे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की मार्च 2018 में हुई भारत यात्रा के साथ ही अर्जेंटीना में जी..20 सम्मेलन के इतर हुई अपनी बातचीत का उल्लेख किया। ली द्रायन ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय संबंधों के हाल के घटनाक्रमों और क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर फ्रांस के नजरिये के बारे में अवगत कराया।

PunjabKesari

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों के मजबूत होने का स्वागत किया जिसमें रक्षा, अंतरिक्ष, आतंकवाद निरोध, समुद्री सुरक्षा और असैन्य परमाणु सहयोग शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News