गुजरात: 'अजान' सुनकर PM मोदी ने बीच में रोक दिया भाषण

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के रण में उतर आए हैं। वह गुजरात में रोजाना रैलियों कर रहे हैं। बुधवार को पीएम ने एक रैली में ‘अजान’ की आवाज सुनकर अपना भाषण रोक दिया। दरअसल मोदी नवसारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे और तब ही पास की एक मस्जिद से अजान की आवाज आई थी जिसे सुनकर मोदी ने करीब दो मिनट के लिए भाषण रोका दिया जैसे ही ‘अजान’ खत्म हुई तो उन्होंने ‘भाईयों-बहनों’ बोलकर अपनी बात फिर से शुरू की।

रैली में कांग्रेस पर साधा निशाना
रैली में पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हे विकास और गुजरात से नफरत है वो मुझसे भी नफरत करते हैं और अब उन्हें काम करने वाली सरकार और उसके शरीर से निकलने वाले पसीने से भी नफरत हो रही है। मोदी ने राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर दर्शन पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके परिवार के लोग मंदिर के बनने से खुश नहीं थे, अगर सरदार पटेल नहीं होते तो सोमनाथ मंदिर कभी नहीं बन पाता। 

पश्चिम बंगाल में भी पीएम ने रोका था भाषण 
राहुल की ओर से जीएसटी की आलोचना करने पर मोदी ने कहा कि हाल में एक ‘अर्थशास्त्री’ उभरे हैं जो जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने का सुझाव देकर ‘ग्रैंड स्टूपिड थॉट’ (जीएसटी) यानी ‘बेहद बकवास विचार’ जाहिर कर रहे हैं। बता दें कि साल 2016 में पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली में भी पीएम ने अजान होने पर अपना भाषण बीच में ही रोक दिया था। करीब पांच मिनट तक सभा स्थल पर वह बिल्कुल शांत रहे तब उन्होंने कहा था कि मैं किसी की प्रार्थना में किसी भी तरह अवरोध नहीं पैदा करना चाहता हूं। इसलिए मैंने निर्णय लिया की मैं थोड़ी देर के लिए चुप रहूं। यह बात उन्होंने आजान पूरी होने के बाद कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News