मोदी-शाह करेंगे सांसदों के साथ चर्चा, लेंगे जमीनी हकीकत का जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:05 AM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेतृत्व अपने सभी सांसदों के साथ समूह में अनौपचारिक बैठकों के माध्यम से जमीनी हालात का जायजा लेगी। भाजपा के सूत्रों के अनुसार संसद के चालू शीतकालीन सत्र में 20 दिसंबर से तीन जनवरी 2019 के बीच करीब 15 दिनों के भीतर 11 बैठकें आयोजित की जाएगीं, जिनमें 35 से 40 सांसदों के समूह शामिल होंगे। हर बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सांसदों से अनौपचारिक राय-मशविरा करेंगे।

PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार एक एक केन्द्रीय मंत्री को इन बैठकों के समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। ये बैठकें राज्यों के हिसाब से समूह में होंगी। पूर्वोत्तर के सांसदों के साथ एक ही बैठक होगी। छोटे-छोटे राज्यों के मामलों में दो या तीन राज्यों के सांसदों के साथ बैठक होगी।

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि ऐसी धारणाएं बन गईं हैं। प्रधानमंत्री सांसदों की सुनते नहीं है और सांसद अपने मन की बात पार्टी नेतृत्व से कह नहीं पाते हैं। इसीलिए सांसदों को इन बैठकों में खुलकर बोलने को कहा गया है।

PunjabKesari

पार्टी नेतृत्व का विचार है कि सांसदों के खुलकर बोलने से जमीनी हालात का पता चलेगा और लोकसभा चुनावों की रणनीति तय करने में मदद मिलेगी। ये बैठकें करीब दो घंटे की होंगी जो रात्रिभोज के साथ संपन्न होंगी। गत वर्ष भी प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों के साथ ऐसी ही बैठकें कीं थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News