मोदी के शासन में वोट बैंक की जगह विकास के मुद्दों पर दिया गया ध्यान : नड्डा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 09:35 PM (IST)

तिरुपतिः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने शनिवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राजनीतिक संस्कृति के विमर्श को वोट बैंक बनाए जाने से हटाकर विकास पर केंद्रित कर दिया है। 

नड्डा ने तिरुपति के निकट श्रीकालाहस्ती में एक जनसभा में, पिछले नौ वर्षों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में वर्तमान शासन ‘‘पी2जी2''-गरीब समर्थक और सुशासन के मंत्र का पालन कर रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पिछले नौ वर्षों में राजनीति की धारणा में बदलाव किया है। राजनीति एक समय में वोट बैंक की राजनीति थी। अब वोट बैंक की राजनीति को रिपोर्ट कार्ड की राजनीति में बदल दिया गया है।'' 

नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार राजनीतिक क्षेत्र में विकास, जवाबदेही और जिम्मेदार शासन लाई है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ‘‘गांव, गरीब, वंचित, दलित, महिला और किसान के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

देश को कई मायनों में ‘‘आधुनिक भारत'' बताते हुए नड्डा ने कहा कि कुल 1.98 लाख गांव अब ‘ऑप्टिक फाइबर कनेक्टिविटी' से लैस हो गए हैं, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों तक इंटरनेट सुविधाएं पहुंचने में मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में 19,000 गांवों में बिजली नहीं थी और अब इन गांवों को अब बिजली से जोड़ दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News