मोदी सरकार ने देश को आर्थिक आपातकाल और दिवालिएपन की तरफ धकेला-कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 06:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा केंद्र सरकार को लाभांक और अधिशेष कोष के मद से 1.76 लाख करोड़ रुपए देने के निर्णय को लेकर कांग्रेस ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को आर्थिक आपातकाल और दिवालियेपन की तरफ धकेलने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार एक सफ्ताह के भीतर अर्थव्यवस्था की स्थिति पर श्वेतपत्र लाए।
PunjabKesari
पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि आरबीआई से जुड़ा निर्णय इस बात का प्रमाण है कि भारत की अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है, लेकिन सरकार लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, भारत एक गहरे आर्थिक संकट में है। देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। जीडीपी निरंतर गिर रही है। अर्थव्यवस्था के सभी सूचकांक नीचे हैं। रुपये का लगातार अवमूल्यन हो रहा है। वास्तव में भारत में बेरोजगारी 20 फीसदी से ऊपर है। हर जानकार अर्थशास्त्री इससे सहमत होगा। लोगों को कर्ज भी नहीं मिल रहा है। देश का निर्यात जहां पांच साल पहले था वहीं अटका हुआ है। इसमें बढ़ोतरी नहीं हुई है। आरबीआई से पैसा लेने का निर्णय खतरनाक है।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने कहा कि दुनिया में कहीं भी केंद्रीय बैंक अपने फंड का पैसा सरकार को नहीं देता। इससे भारत की अर्थव्यवस्था के गहरे संकट में होने की पुष्टि है। उन्होंने कहा, आरबीआई के सभी पुराने गवर्नर ने इसका विरोध किया था। रघुराम राजन ने इसका विरोध किया और उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया। ये हालात इस सरकार की नीतियों और बदइंतजामी से पैदा हुए हैं। सरकार कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने दावा किया, सरकार घाटे में है, बजट गलत बना दिया। सब्सिडी बंद कर दी।
PunjabKesari
आनंद शर्मा ने कहा, इन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा। देश को आर्थिक आपातकाल और दिवालियेपन की तरफ धकेल दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अब इस स्थिति को नकार नहीं सकते। सरकार एक सप्ताह के भीतर अर्थव्यवस्था की स्थिति पर श्वेतपत्र लाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News