‘यूपी का गोद लिया बेटा’ वाले बयान पर बूरे फंसे PM मोदी, मिला नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2017 - 08:17 PM (IST)

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘यूपी का गोद लिया बेटा’ वाले बयान पर नोटिस भेजा है। आयोग ने पीएम मोदी से पूछा कि यूपी में आपको किसने गोद लिया। ये नोटिस उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य नाहिद लारी खान ने जारी किया ह। इसके जरिए उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि उन्हें यूपी में किसने गोद लिया है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि पीएम ने यह बात कहकर संसद द्वारा पारित बाल संरक्षण कानून की संवेदनशीलता को ठेस पहुंचाई है।

आयोग ने 7 दिन के अंदर मांगा जवाब
पीएम के बयान ने ऐसे गरीब और अनाथ बच्चों का मजाक उड़ाया है जो कानून के दायरे में गोद लिए जाने की प्रक्रिया पूरी करते हैं। आयोग ने इस संबंध में 7 दिनों के अंदर जवाब मांगते हुए गोद लेने से संबंधित दस्तावेज भी उपलब्ध कराने के लिए कहा ह। नोटिस में साफ लिखा गया है कि संबंधित दस्तावेज उपलब्ध न करा पाने की स्थिति में पीएम मोदी को उन बच्चों से क्षमा मांगनी चाहिए जो गोद लिए जाने की कानूनी प्रक्रिया में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। आयोग ने नोटिस की प्रति देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी को भी भेजी है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने वीरवार को हरदोई में एक रैली के दौरान कहा था कि भगवान कृष्ण यूपी में पैदा हुए और गुजरात में कर्मभूमि बनाइ। मैं गुजरात में पैदा हुआ और यूपी ने मुझे गोद ले लिया। मैं ऐसा बेटा नहीं हूं जो मां-बाप की चिंता नहीं करेगा। मैं मां-बाप को छोडऩे वाला बेटा नहीं हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News