हरिवंश की जीत के बाद PM मोदी का उद्धव ठाकरे को फोन, कहा- 'थैंक्यू'

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 02:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले कुछ समय से भाजपा से नाराज चल रही शिवसेना ने राज्यसभा उपसभापति चुनाव में राजग को सियासी राहत दी। शिवसेना ने नरम रूख अपनाते हुए हरिवंश को अपना समर्थन दिया। हरिवंश की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सरकार के सहयोगी शिवसेना पार्टी के प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन कर धन्यवाद दिया।

PunjabKesari
दोनों के ​बीच हुई बातचीत 
खबरों के अनुसार दोनों नेताओं ने कुछ देर तक बातचीत भी की। शिवसेना और बीजेपी के रिश्ते पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रहे हैं। माना जा रहा है कि मोदी के फोन कॉल से दोनों पार्टियों के बीच रिश्ते फिर से सामान्य हो जाएंगे। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी 7 अगस्त को ठाकरे से हरिवंश नारायण सिंह के लिए समर्थन मांगा था।  
PunjabKesari
शिवसेना से नाराज चल रहे हैं शाह 
बता दें कि शिवसेना आए दिन अपने मुखपत्र सामना के जरिए प्रधानमंत्री और केंद्र की बीजेपी सरकार की आर्थिक और विदेशी नीतियों पर हमलावर रही है। इसके अलावा दोनों दल महाराष्ट्र में अकेले ही चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इसके संकेत अमित शाह ने पिछले महीने के अंत में दिए थे। शिवसेना के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से दूरी बनाने के बाद से ही वह नाराज बताए जा रहे हैं। 

PunjabKesari
हरिवंश ने हासिल की जीत 
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि हम जेडीयू उम्मीदवार का समर्थन करेंगे क्योंकि उपसभापति का पद गैर-राजनीतिक है। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य हैं। कल हुए उपसभापति चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी हरिवंश नारायण सिंह ने 125 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है। उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 20 वोटों से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News