औरंगाबाद में पुलिस पर भीड़ का हमला दुर्भाग्यपूर्ण, फडणवीस बोले- भड़काऊ बयान न दें नेता

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि औरंगाबाद शहर में भीड़ के पुलिस कर्मियों पर कथित हमले की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और उन्होंने नेताओं से भड़काऊ बयान से बचने की अपील की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि औरंगाबाद, जिसका नाम अब छत्रपति संभाजीनगर कर दिया गया है, में 500 से ज्यादा लोगों ने बुधवार रात को कथित तौर पर पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। एक झगड़े के बाद किराडपुरा इलाके में यह घटना घटी जहां प्रसिद्ध राम मंदिर है।

छत्रपति संभाजीनगर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण
फडणवीस ने नागपुर में अपने आवास पर हिंसा के बारे में कहा, ‘‘छत्रपति संभाजीनगर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इलाके में शांति बनाने के प्रयास जारी हैं। हालांकि, कुछ लोग भड़काऊ बयान देकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।'' इस घटनाक्रम के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराये जाने के कुछ नेताओं के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि नेताओं को समझना चाहिए कि इस तरह की परिस्थिति में कैसे बर्ताव करें।

गलत बयान देने से बचें नेता
इसलिए, यदि कोई ऐसे गलत बयान दे रहा है तो उसे इससे बचना चाहिए। सभी को शांति बनाकर रखनी चाहिए। अगर कोई इस घटना को राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहा है तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।'' पुलिस के मुताबिक औरंगाबाद की घटना में कुछ वाहनों को नुकसान पहुंचा है और जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News