#MeToo: मोदी सरकार सख्त, विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर पर इस्तीफे का दबाव

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 11:43 PM (IST)

नई दिल्लीः  मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर #MeToo अभियान के तहत उत्पीड़न मामले में घिरते नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार एमजे अकबर का नाम मी टू में आने पर सख्त हो गई है। ऐसे में, अकबर को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। अकबर फिलहाल नाइजीरिया के दौरे पर हैं और उनके भारत वापस आने के बाद ही इस पर कोई विचार होगा। केंद्र सरकार अकबर से इन आरोपों के बारे में हकीकत जानने के बाद ही कोई फैसला लेगी।
PunjabKesari
महिला पत्रकार के लगाए आरोपों के बाद केंद्र सरकार इस मामले को लेकर सख्त हैं। भाजपा भी नहीं चाहेगी कि पार्टी की छवि पर इसका कोई असर पड़े। वहीं, कांग्रेस के बाद अब मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी यौन शोषण के मामले में घिरे एमजे अकबर के इस्तीफे की मांग की है। पार्टी ने कहा कि अब तक कुल 9 महिलाओं ने अकबर पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। ये घटनाएं उस समय की हैं, जब वह अखबारों के संपादक थे। पार्टी का कहना है कि एक केंद्रीय मंत्री पर इस तरह के आरोप लगने के बाद उनका सरकार में बने रहना स्वीकार्य नहीं है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अकबर के मामले पर चुप्पी साध ली है। बता दें कि कांग्रेस ने भी विदेश राज्य मंत्री से इस्तीफे की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि ऐसे आरोपों के बाद अकबर पद पर कैसे बने रह सकते हैं।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि महिला पत्रकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उसने लिखा कि एमजे अकबर ने जॉब इंटरव्यू के लिए उसे होटल के कमरे में बुलाया और शराब ऑफर की। इतना ही नहीं, एम जे अकबर ने महिला को बेड पर आने को भी कहा। हालांकि, महिला ने यह भी कहा कि वह उस दिन किसी तरह बच गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News