फिर से भारतीय लोगों का दिल जीतने आ रही है Pajero बनाने वाली Mitsubishi, TVS से की साझेदारी

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 12:30 PM (IST)

ऑटो डेस्क. Mitsubishi जापानी कार निर्माता कंपनी है। एक समय में इस कंपनी को भारत में काफी लोकप्रियता मिली थी। हालांकि बाद में जनता को आकर्षित न कर पाने समेत अन्य कारणों से यह कंपनी भारत से वापस चली गई थी। अब ये कंपनी फिर से भारत लौट आ रही है। Mitsubishi ने टीवीएस मोबिलिटी के साथ हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के अनुसार, टीवीएस मोबिलिटी में मित्सुबिशी कॉरपोरेशन 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

PunjabKesari
Mitsubishi पजेरो और लैंसर जैसी धांसू कारें बनाने के लिए जानी जाती है। अब संभावना है कि कंपनी एक बार फिर भारत में अपनी गाड़ियां को लॉन्च करने की तैयारी में है। फिलहाल निवेश मंजूरी का इंतजार कर रही है। मंजूरी मिलते ही कंपनी कर्मचारियों की भर्ती शुरू कर देगी। इसके साथ ही डीलरशिप की भी स्थापना शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari
बता दें टीवीएस मोबिलिटी देश की सबसे बड़ी सेल्स नेटवर्क वाली कंपनी है। फिलहाल इसके करीब 150 आउटलेट हैं। इन्हीं आउटलेट्स के माध्यम से Mitsubishi अपना कारोबार संचालित करेगी। टीवीएस बयान के अनुसार, इस निवेश का मकसद पैसेंजर कारों और कमर्शियल व्हीकल्स को लेकर दोनों पार्टीज के विजन को आगे बढ़ाना है। इस कारोबारी मॉडल में अगले तीन से पांच सालों में दो अरब डॉलर का रेवेन्यू हासिल करने का पोटेंशियल होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News