कश्मीर विश्वविद्यालय का लापता छात्र बरामद

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 12:00 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर विश्वविद्यालय से रहस्यमय परिस्थितियों में तीन दिन से लापता एल.एल.बी. (तृतीय वर्षीय) छात्र का पुलिस ने पता लगा लिया है। साथ ही छात्र को विश्वविद्यालय के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।


पुलिस ने कहा कि आकिब मलिक नामक छात्र को पुलिस ने श्रीनगर के हबक इलाके से बरामद किया। हबक इलाका विश्वविद्यालय के पास है। पूछताछ के दौरान मलिक ने कथित तौर पर पुलिस को बताया है कि वह कुछ अज्ञात कारणों से तनाव में था और उसने पिछली तीन रातें विभिन्न इलाकों में बिताई।


दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिला के पिंंजूरा गांंव के रहने वाले मलिक ने हाल ही में कुलगाम जिला में मुठभेड़ के दौरान दो नागरिकों की मौत के खिलाफ विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शनों में सक्रिय भाग लिया था। सूत्रों के अनुसार परिसर में प्रदर्शन के प्रसार के मामले में सबसे आगे रहने की खबर के बाद अपनी सुरक्षा को लेकर वह तनाव में चला गया था।


एक बयान में पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि लापता होने के बाद मलिक ने पहली रात एस.के.आई.एम.एस. अस्पताल में जबकि दूसरी रात एस.एम.एच.एस. अस्पताल में बिताई थी। उसके अगले दिन मलिक बारामुला में उसके दोस्त के यहां गया था और अंतिम रात फिर से एस.एम.एच.एस. अस्पताल में बिताई थी। उसके दोस्तोंं ने कहा कि मलिक को आखिरी बार 21 फरवरी की दोपहर को देखा गया था।


प्रवक्ता ने कहा कि उचित परामर्श के बाद छात्र को उसके रिश्तेदारोंं और दोस्तों की मौजूदगी मेंं विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को सौंप दिया गया। विश्वविद्यालय ने एक बयान में लापता छात्र का पता लगाने के लिए पुलिस और चीफ प्रॉक्टर के कार्यालय की सराहना की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News