भारतीय सैनिक चंदू से मिलने पाक जाना चाहता है भाई

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2016 - 10:09 AM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना के कब्जे में भारतीय सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण (23) से उसका भाई भूषण बाबूलाल चव्हाण मिलना चाहता है। मराठा बटालियन के जवान भूषण ने कहा कि वह अकेले पाकिस्तान जाकर अपने भाई चंदू से मिलना चाहते हैं।

गलती से पाक चला गया था चंदू
दरअसल, 37 राष्ट्रीय रायफल के जवान चंदू 29 सितंबर को गलती से मेंढर सेक्टर में सीमा पार कर पाकिस्तान चले गए थे। ये घटना भारत की पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के कुछ देर बाद हुई थी। पहले तो पाकिस्तान चंदू के उसके पास होने की बात को नकारता रहा, लेकिन बाद में चंदू के उसके पास होने की पुष्टि की थी।

चंदू जिंदा है अथवा नहीं
चंदू के भाई भूषण ने कहा कि मेरा भाई गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान चला गया था। उसे 20 दिन बाद भारत भेज देना चाहिए, लेकिन 35 दिन गुजरने के बाद भी उसे भारत को सौंपा नहीं गया है। हमें चिंता हो रही है। हम केवल इतना जानना चाहते हैं कि चंदू जिंदा है अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ सुरक्षा कारणों से उनकी पाकिस्तान जाने की अर्जी खारिज कर दी है।

पार्रिकर से मांगी थी मदद
भूषण 13 अक्टूबर को रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर से मिले थे। मुलाकात में भूषण ने अपने भाई से मिलने के लिए पाकिस्तान जाने की इच्छा जाहिर की थी। भूषण ने कहा कि मैंने पार्रिकर से अपने वीजा और पासपोर्ट में मदद करने की गुहार लगाई थी। मैं एक आम नागरिक के तौर पर पाकिस्तान जाने को तैयार हूं। मुझे उम्मीद है कि इससे मैं एक बार अपने भाई से मिल सकूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News