गणपति बप्पा के दर्शन कर लौट रही नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 09:00 PM (IST)

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के पालघर जिले के नालासोपारा में एक 10 साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। यह घटना 2 सितंबर की सुबह हुई। दोनों आरोपी पिछले हफ्ते नाबालिग बच्ची को एक सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ बलात्कार किया। इस घटना ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दिया है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है।

आरोपी की गिरफ्तारी
आचोले पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान राहुल गेंडे (41) और शाहू उर्फ लंबू (35) के रूप में की गई है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (IPC) और पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। पीड़िता की मेडिकल जांच भी कराई गई है।

घटना के समय और पीड़िता की स्थिति
पीड़िता अपने परिवार के साथ नालासोपारा पूर्व के शिरडीनगर इलाके में रहती है। घटना के दिन, बच्ची गणेश प्रतिमा के जुलूस को देखने गई थी। घर लौटते समय, आरोपी उसे बहला-फुसलाकर एक सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया। जब बच्ची घर लौटी, तो उसके कपड़े खून से सने हुए थे, जिससे उसके माता-पिता को संदेह हुआ। लड़की से पूछताछ के बाद उसने पूरी घटना का खुलासा किया। हालांकि, परिवार ने तुरंत पुलिस से संपर्क नहीं किया। पुलिस ने यह नहीं बताया कि घटना के चार दिन बाद परिवार ने पुलिस से संपर्क क्यों किया।

पुलिस की कार्रवाई और जांच
आचोले पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की गहन जांच चल रही है।  पुलिस ने इस घटना के संदर्भ में स्थानीय क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही, स्थानीय समुदाय में जागरूकता फैलाने और संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News