'सुरक्षित स्थानों पर जाएं...', इजराइल में रहने वाले भारतीयों के लिए विदेश मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 03:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इजराइल में स्थित भारतीय दूतावास ने लेबनान से दागी गई मिसाइल में एक भारतीय की मौत और दो अन्य के घायल होने के एक दिन बाद मंगलवार को एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने भारतीयों से सुरक्षित क्षेत्रों में जाने का आग्रह किया है। 

दूतावास ने विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर पोस्ट किए गए परामर्श में कहा, "मौजूदा स्थिति और स्थानीय सुरक्षा परामर्श के मद्देनजर इजराइल में सभी भारतीय नागरिकों, विशेष रूप से उत्तर और दक्षिण में सीमावर्ती क्षेत्रों में काम करने वाले या आने वाले लोगों को इजराइल के अंदर सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित होने की सलाह दी जाती है।" परामर्श में कहा गया है, "दूतावास हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजराइली अधिकारियों के संपर्क में है।"
 


इजराइल की उत्तरी सीमा पर स्थित मार्गलियॉट के समीप एक बाग में सोमवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे लेबनान की ओर से दागी गयी टैंक रोधी मिसाइल की चपेट में आने से एक भारतीय नागरिक की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए। हमले में केरल में कोल्लम के रहने वाले पैटनिबिन मैक्सवेल की मौत हो गयी। घटना में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन भी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला लेबनान में हिजबुल्ला की ओर से किया गया है जो गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में आठ अक्टूबर से ही रोजाना उत्तरी इजराइल में रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News