2 साल बाद सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक का नया Video

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 29 सितंबर को इंडियन आर्मी की ओर से पीओके में की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक के दो वर्ष पूरे हो जाएंगे। इसी के तहत मोदी सरकार ने देश भर में 'सर्जिकल स्ट्राइक डे' मनाने का फैसला किया है। वहीं, दो साल पूरे होने से ठीक पहले रक्षा मंत्रालय ने सर्जिकल स्टाइक पर नया वीडियो जारी किया है। इसके साथ ही भारतीय सेना के शौर्य की तस्वीरें भी सामने आई हैं। 
PunjabKesariवीडियो में भारतीय जवान पाकिस्तान के आतंकियों समूहों पर बमबारी करते हुए और उनके लॉन्च पैड को तबाह करते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमलों के बाद सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था। पैरा रेजिमेंट के 4th और 9th बटालियान के एक कर्नल, पांच मेजर, दो कैप्टन, एक सूबेदार, दो नायब सूबेदार, तीन हवलदार, एक लांस नायक और चार पैराट्रूपर्स ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था।

PunjabKesari
मेजर रोहित सूरी के नेतृत्व में 28-29 सितंबर, 2016 की रात को आठ कमांडोज की टीम गुलाम कश्मीर के लिए रवाना हुई। सर्जिकल स्ट्राइक से पहले मेजर सूरी ने पूरे इलाके की रेकी की और जवानों को इंतजार करने को कहा। सुबह छह बजे होते ही भारतीय सेना आतंकियों पर टूट पड़े। इस ऑपरेशन के दौरान कोई भी भारतीय जवान शहीद नहीं हुआ, लेकिन एक पैराट्रूपर घायल हो गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News