भारत में लॉन्च हुई मिनी कूपर एस, 44.90 लाख रुपये है कीमत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 04:27 PM (IST)

ऑटो डेस्क: भारत में  44.90 लाख रुपये की कीमत पर बिल्कुल नई कूपर एस हैचबैक लॉन्च हो चुकी है। इसकी डिलीवरी सितंबर में शुरु होगी।  नई कूपर एस भारत में अपने 3-डोर के रूप में पेश की गई है, जबकि ग्लोबली यह 5-डोर एडिशन में अवेलेबल है।  

PunjabKesari

एक्सटीरियर-
नया कूपर एस मिनी के ट्रेडमार्क डिज़ाइन थीम पर गोलाकार हेडलाइट्स दिए हैं। इसमें नया अष्टकोणीय फ्रंट ग्रिल, व्हील आर्च में प्लास्टिक क्लैडिंग, उभरे हुए फ्रंट और रियर फेंडर, नए आकार के टेललाइट्स दिए गए हैं। 

इंटीरियर और फीचर्स- 
फीचर्स की बात करें तो इसमें नया 9.4-इंच गोल OLED टचस्क्रीन, जहाँ HVAC नियंत्रणों सहित कार से संबंधित सभी सेटिंग्स के साथ आती है। यह सैमसंग के साथ विकसित मिनी के नवीनतम एंड्रॉइड-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती है। अन्य  विशेषताओं में हेड-अप डिस्प्ले, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, ड्राइवर की सीट के लिए मसाज फंक्शन, एम्बिएंट लाइटिंग, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, छह एयरबैग, लेवल 1 ADAS सुइट और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक शामिल हैं।

PunjabKesari

पावरट्रेन -
हुड के तहत हैचबैक में 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है। इससे आउटपुट 178hp और 280Nm से 204hp और 300Nm तक बढ़ा  गया है। यह इंजन केवल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ आता है, जो आगे के पहियों पर ड्राइव भेजता है। कंपनी का दावा है कि इससे 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 6.6 सेकंड का समय लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News