कश्मीर में ITBP की बस खाई में गिरी: 7 जवान शहीद, वहीं अमूल और मदर डेयरी के दूध की बढ़ी दरें आज से लागू, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 05:29 AM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के छह जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए। सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ITBP के 37 जवानों और दो पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई।

उधर, मोदी सरकार में जारी कमरतोड़ मंहगाई के बीच आम आदमी को एक और झटका लगा है। दुग्ध उत्पादक अमूल और मदर डेयरी ने एक बार फिर दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। नई दरें बुधवार यानी 17 अगस्त 2022 से ही लागू होंगी। कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "दही-लस्सी पर जीएसटी की मार के बाद अब दूध को भी नहीं बख्शा!" जाहिर है इस बढ़ोतरी से आम आदमी की जेब पर बोझ और बढ़ेगा। 

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को बड़ा झटका,गुलाम नबी आजाद ने प्रचार समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
उधर, जम्मू कश्मीर कांग्रेस में बड़ा फेरबदल हुआ है। गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को ही उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्यता से भी त्यागपत्र दे दिया है। 

अशोक गहलोत का तीन दिवसीय गुजरात दौरा आज से
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गुजरात का तीन दिवसीय दौरा मंगलवार को जयपुर में खराब मौसम के कारण टल गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वह अब बुधवार व बृहस्पतिवार को गुजरात दौरे पर रहेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गहलोत को मंगलवार को सूरत रवाना होना था लेकिन जयपुर में खराब मौसम के कारण उनके विमान को एटीसी से उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली। इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक गहलोत को चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने गुजरात जाना था। 

पशु तस्करी घोटाला : तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल की बेटी से आज पूछताछ कर सकती है CBI 
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी कथित पशु तस्करी घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुब्रत मंडल की बेटी से बुधवार को पूछताछ कर सकते हैं। सीबीआई के अधिकारी राज्य के बीरभूम जिले के बोलपुर में मंडल के आवास पर उनकी बेटी से पूछताछ करने पूछ सकते हैं। 

आप नेता भगवंत मान व मनीष सिसोदिया आज आएंगे शिमला 
हिमाचल प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुुुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में बुधवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह शिमला पहुंचेंगे। इस दौरान शिमला में एक निजी होटल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में दोनों नेता हिमाचल के लोगों को आम आदमी पार्टी की पहली गारंटी देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी CM अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनके उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु होने की कामना की। मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। 

'हम राजनीति के शिकार...', जेल से रिहा हुए बिलकिस बानो केस के दोषी का बड़ा दावा 
गुजरात में 2002 में हुए गोधरा कांड के दौरान बिलकिस बानो गैंगरेप केस में दोषी सभी 11 सजायाफ्ता कैदियों को रिहा कर दिया गया है। गुजरात सरकार ने अपनी छूट नीति के तहत 15 साल की सजा काटने के बाद सभी दोषियों को रिहा कर दिया है। दोषियों पर बिलकिस बानो के साथ गैंगरेप करने और उसके परिवार के 7 सदस्यों की हत्या करने का इल्जाम था और 2008 में सभी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। अब वह रिहा होकर जेल से बाहर आ गए हैं। रिहा हुए एक दोषी ने अब खुद को राजनीति का शिकार बताया है।  

मुंबई पुलिस की बड़ी कामयाबी, गुजरात में बरामद की 1,026 करोड़ रुपए की ड्रग्स 
मुंबई पुलिस के हाथ मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी लगी। दरअसल,मुंबई पुलिस ने गुजरात में मादक पदार्थ मेफेड्रोन बनाने वाली एक इकाई का भंडाफोड़ करते हुए 500 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किया है जिसकी कीमत 1026 करोड़ रुपए आंकी गयी है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के मादक पदार्थ निरोधक प्रकोष्ठ (एएनसी) की वर्ली शाखा ने गुजरात के अंकलेश्वर शहर के एक निर्माण इकाई पर 13 अगस्त को छापेमारी की और वहां से 513 किलोग्राम सिंथेटिक ड्रग जब्त किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News