पुलवामा में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आतंकी फरार

punjabkesari.in Thursday, Mar 29, 2018 - 11:28 AM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में पुलवामा जिला के लित्तर क्षेत्र में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए। सूत्रों के अनुसार लित्तर क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना के 3 आर.आर., पुलिस के एस.ओ.जी. और सी.आर.पी.एफ. के संयुक्त दल ने आज तडक़े घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने अभियान को तेज किया तो गांव में छिपे आतंकियों ने उनपर गोलीबारी की जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनो पक्षों के बीच लगभग 5 मिनट तक गोलीबारी हुई जिसके चलते इलाके में तनाव पैदा हो गया। बताया जा रहा है कि इलाके में दो आतंकी छिपे हुए थे। 


स्थानीय लोगों के अनुसार पांच मिनट के बाद गोलीबारी रुक गई जबकि आतंकी इलाके से भागने में कामयाब हो गए। वहीं, सुरक्षाबलों ने बाद में अभियान को समाप्त कर दिया। 
उधर, पुलिस ने मौके से किसी भी आतंकी के फरार होने से इंकार कर दिया। एक अधिकारी ने कहा कि पुलवामा जिला के डालीपुरा और वाशबुग क्षेत्रों में रात के दौरान तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि, अभियान शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हुआ। 


इस बीच पुलवामा जिला के पलपुरा गांव में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया (कासो) जिसके दौरान झड़पें हुई जिसमें तीन लोग घायल हो गए। 
गांव में सुरक्षाबलों के अभियान की खबर फैलते ही स्थानीय लोग खासतौर से युवक सडक़ों पर उतर आए और सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया। पत्थराव कर रहे लोगों को खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गेस और पेलेट गन का इस्तेमाल किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पों में कम से कम 3 युवक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News