कुपवाड़ा के जंगलों में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, ए.के.-47 बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 03:07 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार को शुरू हुई मुठभेड़ तीसरे दिन भी जारी है। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कंडी जंगल क्षेत्र में चल रहे इस मुठभेड़ में गुरुवार को एक आतंकी मारा गया। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल से एक ए.के.-47 रायफल भी बरामद हुई है। बुधवार शाम को सेना की ओर से प्रदर्शनकारियों पर की गई कार्रवाई में एक स्थानीय युवा की भी मौत हो गई। इसके बाद उत्तरी कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है और लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है।
इस मुठभेड़ के चलते इलाके में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखा गया है। एनकाउंटर के दौरान इलाके में स्थानीय लोगों का विरोध-प्रदर्शन शुरू न हो जाएए इसलिए एहतियातन ऐसा किया गया है। बता दें कि मंगलवार शाम को सेना ने छह.सात आतंकियों के एक समूह का पीछा किया था, इसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। माना जा रहा है कि इन आतंकियों की हाल में ही भर्ती की गई है। फिलहाल ये आतंकी घने जंगलों में घुस गए हैं। ऑपरेशन को खत्म करने के लिए और सैनिकों को भेजा गया है।

कमांडो भी हुआ था शहीद
बताते चलें कि सुरक्षाबलों की ओर से कुपवाड़ा जिले के कांडी जंगल क्षेत्र में शुरू किए गए मुठभेड में बुधवार शाम को एक आर्मी कमांडो शहीद हो गया था, जबकि एक जवान घायल हुए थे। एक सैन्य अधिकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर कांडी के साडू गंगा जंगल क्षेत्र में भिड़ंत के दौरान सिपाही मुकुल मीना को गोली लग गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें वहां से सुरक्षित निकालकर दुर्गमूला में सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मंगलवार शुरू किया गया था अभियान
उन्होंने बताया कि एक और जवान को गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर है। आतंकियों की तलाश के लिए 47वीं राजपूताना राइफल्स के जवानों और आतंकियों के बीच अभियान मंगलवार दोपहर बाद शुरू किया गया था। कुपवाड़ा के एस.एस.पी अंबारकर श्रीराम दिनकर ने जवान की मौत की पुष्ट की है।

PunjabKesari

 

भाग निकले थे आतंकी
सैन्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को शुरू हुई मुठभेड़ में आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे, हालांकि बुधवार दोपहर बाद सेना की स्पेशल कमांडोज की मदद से उनकी तलाश कर ली गई और उनके पकडऩे का अभियान शुरू कर दिया गया।

बुधवार फिर शुरू हुआ अभियान
सैन्य के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बुधवार की देर रात गए एक बार फिर जंगल में छिपे आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी। करीब सवा घंटे तक दोनों तरफ से गोलियां चली और उसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग बंद होने पर जवानों ने भी गोलीबारी रोक दी।

 

PunjabKesari

वीरवार को मिला आतंकी का शव
आज सुबह जब जवानों ने आगे बढते हुए मुठभेड़स्थल की तलाशी ली तो उन्हें वहां गोलियों से छलनी एक आतंकी का शव, एक एसाल्ट राइफलएतीन मैगजीन व अन्य साजो.सामान मिला है। मारे गए आतंकी की तत्काल पहचान नही हो पाई है, लेकिन उसके पास से बरामद दस्तावेजों के आधार पर उसे लश्कर का विदेशी आतंकी बताया जा सकता है।  फिलहाल, उसके अन्य साथियों को मार गिराने के लिए सैन्य अभियान को जारी रखा गया  है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News