रमजान के पवित्र महीने में भी घाटी में ‘खूनी खेल’ जारी, एक सप्ताह में 8 आतंकी हमलें

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 02:32 PM (IST)

श्रीनगर : रमजान के महीने में केंद्र सरकार की ओर से  सीजफायर  के ऐलान के बाद भी हालत सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। सीजफायर के एकतरफा फैसले के बाद से आतंकियों के हमलें लगातार जारी हैं। आधिकारिक आंकड़ें भी इस बात की पुष्टि करते हैं। इस फैसले पर केंद्र की एक माह पुरानी योजना को जारी रखने को लेकर पसोपेश की स्थिति है। कुछ सुरक्षा एजेंसियां आतंकवादियों के फिर एकजुट होने सहित इसके नुकसानों की ओर इंगित कर रही हैं तो वहीं गृह मंत्रालय के कुछ अधिकारी सुझाव के साथ इसके समर्थन में हैं कि खुफिया जानकारी आधारित अभियानों को बढ़ाया जाना चाहिए। 


सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि कार्रवाई स्थगित करने से आतंकवादियों को दोबारा एकजुट होने का मौका मिल गया है । वे और अधिक मुक्त होकर इधर से उधर घूमे हैं और युवाओं को आतंकवाद में शामिल होने के लिए समझाने में भी कामयाब हुए हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि बैठक में यह भी बताया गया कि इस दौरान सुरक्षाबलों पर हमले बढ़े हैं। सेना के एक जवान का अपहरण कर लिया गया। इससे उनका हौसला बुलंद हुआ है। हाल में हुई घटनाएं इशारा करती हैं रमजान के पवित्र महीने में भी घाटी में ‘खूनी खेल’ जारी रहा। 

संपादक सुजात बुखारी की हत्या
वरिष्ठ पत्रकार एवं राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके दो निजी सुरक्षा अधिकारियों की गुरुवार को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। 

PunjabKesari

सेना के जवान की अगवा कर हत्या
दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले से आतंकियों द्वारा अपहरण किए गए सेना के जवान का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ है। राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात औरंगजेब का शव गुसू से बरामद किया गया।स्थानीय पुलिस ने बताया कि अपहृत सैनिक का गोलियों से छलनी शव दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के गुसू में मिला। मामले की जांच की जा रही है।

 

PunjabKesari

आर्मी कैंप पर आतंकी हमला
उत्तरी कश्मीर के बांडीपुरा जिला के हाजिन थाने के पास स्थित सेना के एक शिविर पर आतंकवादियों ने हथगोले फेंक कर हमला कर दिया।  पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने रात करीब साढ़े आठ बजे सेना की 30 राष्ट्रीय राइफल्स के शिविर पर अंडरबैरल ग्रेनेड लॉन्चर के जरिये हथगोले फेंके। आतंकवादियों ने दो तरफ से थाने से सटे शिविर पर हथगोले फेंके। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमले का असरदार तरीके से जवाब दिया गया। 

सी.आर.पी.एफ . पर हमला
कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा किए गए अलग-अलग तीन ग्रेनेड हमलों में सीआरपीएफ  के चार जवान और एक महिला समेत दो नागरिक घायल हो गए। श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर दो जगहों पर ग्रेनेड हमले की आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गई है। वैसे सूत्रों का कहना है कि चार स्थानों पर सुरक्षाबलों पर हमले किए। 

बांडीपुरा में हमला
उतर कश्मीर के बांडीपुरा जिला के जंगलों आतंकवादियों ने शनिवार को सेना के पैदल गश्ती दल पर गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने बांडीपुरा जिले में रायनार के जंगल में 14 राष्ट्रीय राइफल के पैदल गश्ती दल पर गोलियां चलाई। उस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है। अभी तक अभियान के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो आतंकियों को मार गिराया गया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News