मेवाणी समर्थकों का हंगामा, BJP नेता को अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोका

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 12:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के अहमदाबाद में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती पर मेवाणी समर्थकों और भाजपा नेताओं के बीच झड़प हो गई। दरअसल बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे भाजपा सांसद किरीट सोलंकी को निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के समर्थनों ने रोक दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया। पुलिस ने विरोध करने वालों को हिरासत में ले लिया है। 
PunjabKesari
बता दें कि मेवाणी ने शुक्रवार को धमकी दी थी कि भाजपा नेताओं को बाबासाहब की प्रतिमाओं पर माला चढ़ाने नहीं दी जाएगी। जिसके बाद सोलंकी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को साथ प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे वह जैसे ही प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाने के लिए आगे बढ़े मेवाणी के समर्थकों ने उन्हें रोक लिया। समर्थकों का कहना था कि वह भाजपा नेताओं को आंबेडर की मूर्ति पर माला नहीं चढ़ान देंगे जिसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प शुरु हो गई।
PunjabKesari

खबरों के अनुसार मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान दोनों ओर से नारेबाजी भी की गई। गौरतलब है कि  कि गुजरात में पिछले कुछ समय से दलित संगठन भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दलित आंदोलन से उभरकर गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरे मेवाणी का आरोप हे कि मोदी सरकार दलितों के साथ भेदभाव कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News