स्कूली बच्चों की रेस ‘रन फॉर हेल्थ’ में शामिल हुईं महबूबा मुफ्ती

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2017 - 08:41 PM (IST)

श्रीनगर : सरकार, पुलिस और सेना की कोशिश है कि घाटी में हालात सामान्य किए जाएं। खासकर युवाओं के लिए कई खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत श्रीनगर में आज स्कूली बच्चों के लिए एक रेस ‘रन फॉर हेल्थ’ का आयोजन किया गया। इस रेस की खास बात ये रही कि इसमें मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुई और बच्चों का हौंसला बढ़ाया। वहीं बच्चे भी महबूबा मुफ्ती को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखाई दिए। जम्मू एवं कश्मीर राज्य खेल परिषद द्वारा सुबह की सैर का अभियान शुरू किया गया है जिसमें विभिन्न विद्यालयों, युवा लडक़ों और लड़कियों के जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया।

इस दौरान बच्चों ने मुख्यमंत्री के साथ खूब तस्वीरें और सेल्फी ली। वहीं सीएम महबूबा मुफ्ती भी बच्चों के साथ प्रसन्न दिखाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने स्वस्थ जीवन जीने के लिए मानसिक स्वास्थ्य के साथ शारीरिक स्वास्थ्य की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राज्य में खेल और शारीरिक गतिविधियों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल व शारीरिक गतिविधियां छात्रों के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना की पढ़ाई है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा और हर सप्ताह विभिन्न विद्यालयों के छात्र इसमें भाग लेगें।

 महबूबा खेल परिषद की अध्यक्ष हैं
महबूबा मुफ्ती, जो राज्य खेल परिषद की अध्यक्ष हैं, ने कहा कि उनकी सरकार ने खेल विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है और इसके लिए बजटीय सहायता को काफी बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को विभिन्न खेल विषयों में प्रशिक्षित करने के लिए अब तक 200 कोच उपलब्ध करवाए गए है। इसके अलावा, बाहर, इनडोर स्टेडियम, उपकरण आदि के मामले में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को भी पूरे राज्य में युवाओं को उपलब्ध कराया जा रहा है।
इस अवसर पर विधायक वची एजाज अहमद मीर, सचिव जम्मू कश्मीर राज्य खेल परिषद वहीद उर रहमान पर्रा, उपायुक्त श्रीनगर डॉ सैयद आबिद रशीद और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News