महबूबा ने नागरिकों की मौत पर जताया दुख, कहा-बंदूकें मुद्दे को हल नहीं कर सकतीं

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 09:27 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शोपियां में एक मुठभेड़ स्थल के नजदीक पांच नागरिकों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बंदूक चाहे आतंकवादी की हो या सुरक्षाबलों की, वे मुद्दे को हल नहीं कर सकती हैं। महबूबा ने कहा कि राजनीतिक मामलों को राजनीतिक हस्तक्षेप की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे सभी पक्षों के बीच सिर्फ बातचीत के मार्फत ही हल हो सकते हैं। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने शोपियां जिले में एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादियों को आज ढेर कर दिया। मारे गए आतंकवादियों में एक शीर्ष आतंकी कमांडर और संगठन में नया - नया भर्ती हुआ विश्वविद्यालय का एक प्रोफेसर भी शामिल है। वहीं , मुठभेड़ स्थल के पास कानून प्रवर्तन एजेंसियों और प्रदर्शनकारियों में हुए संघर्ष में पांच नागरिकों की मौत हो गई। 

महबूबा ने यहां एक बयान में कहा , ‘‘ यह बहुद दुखद है कि हमारा राज्य हिंसा के खत्म न होने वाले चक्र में युवाओं की जिंदगियों को गंवा रहा है, जिनका इस्तेमाल राज्य में सकारात्मक योगदान के लिए किया जा सकता था। उन्होंने कहा, ‘‘ आज की मौतों से कड़वी सच्चाई सामने आई है कि बंदूक आतंकवादी की हो या सुरक्षाबलों की, यह मुद्दे को हल करने का कोई समाधान नहीं है। ’’      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News