मेघालय: 5 बार CM रह चुके लपांग का कांग्रेस से इस्तीफा, राहुल को खत लिख बयां किया दर्द

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 04:51 PM (IST)

शिलांग: मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पांच बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके डोनवा देथवेल्सन लपांग ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। लपांग ने पार्टी नेतृत्व पर ‘वरिष्ठ नेताओं’ को दरकिनार करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार रात भेजे इस्तीफे में लपांग ने कहा, "वह अनिच्छा और भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं।" मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के पूर्व प्रमुख ने एआईसीसी पर वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों को दरकिनार करने की नीति पर चलने का आरोप लगाया। पत्र में उन्होंने लिखा है, "मुझे लगता है कि अब वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों का योगदान एवं सेवा पार्टी के लिए उपयोगी नहीं रह गई है।"
PunjabKesari
इस्तीफे की प्रतियां मीडिया में उपलब्ध हैं। लपांग ने कहा, "इस प्रतिबंध ने मुझे निराश कर दिया और मुझे पार्टी से अलग होने पर मजबूर कर दिया।" लपांग पहली बार 1992 में मेघालय के मुख्यमंत्री बने थे।
PunjabKesari
इसके बाद वह 2003, 2007 और 2009 में मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए। एआईसीसी के मेघालय के प्रभारी महासचिव लुइजिन्हो फलेरो ने कहा कि वह पिछले तीन साल से लपांग से नहीं मिले हैं। वहीं, एमपीसीसी के अध्यक्ष सेलिस्टिन लिंगदोह ने लपांग के पार्टी छोडऩे के निर्णय पर आश्चर्य व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे और देखेंगे कि जल्द से जल्द मामले को निपटाया जा सके।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News