मेघालय विधानसभा चुनाव 2023: टीएमसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, इन 52 दिग्गजों को मैदान में उतारा

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 05:33 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने 52 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए फरवरी के अंत तक चुनाव हो सकते हैं। इस साल नॉर्थ-ईस्ट के कई राज्यों में विधासनभा चुनाव होने हैं। इनमें मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा शामिल हैं। इससे पहले पिछले साल दिसंबर की शुरूआत में ममता बनर्जी ने मेघालय का दौरा किया था।


दिसंबर में ममता ने किया था राज्य का दौरा
ममता ने राज्य के दौरे के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आओ विकास के पथ पर चलते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शिलॉन्ग में बीजेपी पर सियासी हमला करते हुए कहा, ''जाति और धर्म के आधार पर क्यों बांटा जाए, आइए विकास के पथ पर साथ चलें। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने मेघालय और पूर्वोत्तर राज्यों की अनदेखी की है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने वादा किया कि मेघालय में सरकार आने पर प्रत्येक परिवार की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देंगे। उन्होंने कहा कि कॉनराड संगमा की सरकार ने महिलाओं की अनदेखी की है। अगले साल की शुरुआत में मेघालय में विधानसभा चुनाव होना है। इसी को लेकर ममता बनर्जी की टीएमसी ने तैयारी तेज कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News