वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण RBI बोर्ड के साथ करेंगी बैठक (पढ़ें 8 जुलाई की खास खबरें)

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 05:01 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण रिजर्व बैंक के केंद्रीय निदेशक मंडल को बजट के बाद की परंपारगत बैठक में आज राजधानी में संबोधित करेंगी। वह बजट में राजकोषीय घाटे को कम करने के लिए उठाये गए कदमों सहित केंद्रीय बजट के अन्य प्रमुख बिन्दुओं को इस बैठक में रेखांकित करेंगी।
PunjabKesari
संसद में आज होगी बजट पर चर्चा
17वीं लोकसभा के सत्र में आज पिछले हफ्ते पेश किए गए बजट पर चर्चा होगी। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 जुलाई को 2019-20 का बजट पेश किया था। इसके अलावा आज सदन में कुछ अहम बिल भी पटल पर रखे जाएंगे।
PunjabKesari
अयोध्या दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। अयोध्या में सीएम 5 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं के कार्य प्रगति का निरीक्षण करेंगे साथ ही एनडी यूनिवर्सिटी ऑफ ऐग्रिकल्चर ऐंड टेक्नॉलजी के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का एनडी यूनिवर्सिटी में पहला कार्यक्रम होगा, जिसमें वह कृषि विज्ञान केंद्रों की 26वीं वार्षिक जोनल वर्कशॉप का मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन करेंगे।
PunjabKesari
आज से शुरू होगा मध्य प्रदेश सरकार का मानसून सत्र
मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होगा। यह हंगामेदार हो सकता है, क्योंकि प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने फैसला किया है कि वह प्रदेश में हो रही बिजली कटौती और किसानों के कर्ज माफी सहित अन्य मुद्दों पर कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस नीत सरकार को सदन में घेरेगी।
PunjabKesari 
संयुक्त अमीरात के विदेश मंत्री एस. जयशंकर से करेंगे मुलाकात
संयुक्त अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नहयान रविवार को अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय नेताओं के साथ विभिन्न द्विपक्षीय मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अब्दुल्ला गत रविवार शाम को यहां पहुंचने के बाद सोमवार को विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे। संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News