महागठबंधन लिए विपक्षी दलों की बैठक 10 दिसबंर को दिल्ली में

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनावों से पूर्व महागठबंधन के लिए मैदान तैयार करने के मकसद को लेकर विपक्षी पार्टियों की 10 दिसबंर को दिल्ली में बैठक होगी। यह बैठक संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने और 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणामों के एक दिन पहले होगी। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश में हैं ताकि मोदी सरकार को चलता करने के लिए भाजपा विरोधी फ्रंट बनाया जाय।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार, नेशनल कॉंफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुला,समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव और अन्य विपक्षी नेता दिल्ली में कॉंस्टीट्यूशन क्लब में होने वाली बैठक में भाग लेंगे। बैठक में प्रस्तावित विपक्षी गठबंधन के ढांचा और स्वरूप पर चर्चा होगी।

बैठक में मोदी सरकार द्वारा रिजर्व बैंक, सीबीआई, सीबीसी, आईटी जैसी संवेधानिक संस्थाओं का विपक्षी नेताओं से राजनैतिक दुश्मनी निकालने के लिए किए जा रहे दुरप्रयोग किए जाने का विरोध करने के लिए भावी कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी। बैठक में किसानों के मुद्दों, नोटबंदी, विवादास्पद राफेल सोदे जैसे मामलों को लेकर संसद में सरकार को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News