मेडिकल कॉलेज का नाम होगा संत शिरोमणि गुरु रविदास

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 05:48 PM (IST)

चंडीगढ़, 3 फरवरी – (अर्चना सेठी) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संत शिरोमणि गुरु रविदास की 646 वीं जयंती के उपलक्ष्य में जिला जींद के नरवाना में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार अनुसूचित जाति के कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण देगी। इसके लिए सभी काडरों में चिह्नित कर आगामी 3 माह में कोटा तय किया जाएगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि जिला फतेहाबाद के गांव रसूलपुर में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम संत शिरोमणि गुरु रविदास के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा, चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी, सिरसा में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी के नाम पर एक चेयर स्थापित की जाएगी, ताकि उनके जीवन का अध्ययन कर उनके विचारों का प्रचार- प्रसार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि आज का दिन बेहद विशेष दिन है, जब संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती पर एक साथ प्रदेश में 3 स्थानों जिला यमुनानगर, गुरुग्राम और यहां नरवाना में राज्य स्तरीय समारोह हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि गुरू रविदास जी के नाम से पीपली के पास एक स्मारक बनाने के लिए जमीन की पहचान हो गई है, जिस पर गुरु रविदास जी के नाम से एक बड़ा स्मारक बनाया जाएगा। जहां छात्रावास भी होगा और स्कूल भी होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News