देहरादून: SGRR मेडिकल कॉलेज में नहीं बढ़ेगी MBBS की फीस, फैसला वापस

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 05:15 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड में मेडिकल कॉलेज के छात्र- छात्राओं की फीस वृद्धि का फैसला वापस ले लिया गया है। इससे मेडिकल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को काफी राहत मिलेगी। 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य के निजी मेडिकल कॉलेजों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के हित में कॉलेज प्रबंधन से बातचीत करने के बाद मेडिकल कोर्स की फीस वृद्धि का फैसला वापस ले लिया गया है। अब छात्र-छात्राओं को चार से पांच गुना तक बढी हुई फीस नहीं देनी पड़ेगी। सीएम ने कहा कि मेडिकल संस्थानों द्वारा फीस में कई गुना वृद्धि किए जाने के संबंध में उन्हें अवगत करवाया गया। इस पर मेडिकल छात्रों के हित में संस्थानों को फीस वृद्धि वापस लेने को निर्देशित किया गया। इसके बाद उनके द्वारा फीस वृद्धि वापस लेने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने राज्य के मेडिकल संस्थानों द्वारा फीस वृद्धि वापस लिया जाना मेडिकल छात्रों के हित में एक महत्वपूर्ण फैसला बताया। उन्होंने कहा कि इससे मेडिकल के छात्रों को फायदा होगा। सीएम ने कहा कि राज्य में किसी को भी मनमानी नहीं करने दी जाएगी। यदि कोई मनमानी करेगा तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

फीस बढ़ोत्तरी के मामले पर शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का कहना था कि बेशक गरीब बच्चों के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज हैं लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि निजी कॉलेज या विश्व विद्यालय अनाप-शनाप शुल्क वसूल करें। इस संबंध में यदि प्रभावित छात्र या उनके परिजन कोई लिखित शिकायत करते हैं तो इस मामले की जांच करवाएंगे और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि गैरसैंण के बजट सत्र में निजी विश्वविद्यालय और शिक्षण संस्थान संशोधन विधेयक पास होने के साथ ही गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज देहरादून ने एमबीबीएस की सलाना फीस चार से पांच गुना तक बढ़ा दी थी। कॉलेज प्रबंधन के इस निर्णय के खिलाफ छात्र लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News